यीशु ने कब कहा मैं ही परमेश्वर हूँ मेरी इबादत करो | Stand for Satya

यह मुस्लिमों का एक बहुत ही पुराना सवाल है जो वो हमेशा हर जगह इस्तेमाल करते यह उनको रटा हुआ होता है। और अपने कई बार मुस्लिमों को यह सवाल करते पाया होगा। और जब वो यह सवाल करते है तब वो वही देखना या सुनना चाहते है बाइबिल से हूबहू वही वाक्य जहाँ यीशु ने यह कहा है कि मै परमेश्वर हूँ मेरी इबादत करो।

और कई बार हम जल्दबाजी में कुछ वचनों को दिखाना सुरु करते है उनको जो यह साबित कर रहा है कि यीशु परमेश्वर है। पर हमको यहाँ समझना है कि मुस्लिम यहाँ हूबहू वाक्य सुन्ना देखना चाहते है। वो कुछ और नही देखना चाहते है। वो यह वाक्य देख लेंगे तब ही मान जाएंगे कि येशु परमेश्वर है।

तो आप पहले उनसे पूछिये की क्या यह काफी है कि अगर किसी ने कहा कि मैं परमेश्वर हूँ मेरी इबादत करो तो आप मान लेंगे? और अगर यह काफी नही है तो फिर आपका सवाल फिर क्यों है जब यह काफी नही। दूसरा अगर यह काफी है तो फिर इतिहास में कई लोगो ने यह कहा है: फरोह, क्लाउडियस, यहाँ तक भी देखा गया है कि कई सराबी खुद को शराब पीने के बाद ईश्वर समझते है और कह देते है हाँ मैं ही ईश्वर हूँ। तो क्या आप मान लेंगे की यह सभी ईश्वर है क्योंकि इन सभी ने वही वाक्य कहा जो आप सुनना चाहते है। और जहाँ तक बात है मेरी इबादत करो यह वाक्य तो शैतान ने भी कहा है तो क्या आप यह मान लेंगें की शैतान परमेश्वर है? क्योंकि इसने वही वाक्य कहा जो आप सुनना चाहते है।

मत्ती 4

उस से कहा, कि यदि तू गिरकर मुझे प्रणाम करे, तो मैं यह सब कुछ तुझे दे दूंगा।

9 “I will give it all to you,” he said, “if you will kneel down and worship me.

तो आप आप जान गए होंगे कि यह बयान जो मुस्लिम इस्तेमाल करते है यह कमजोर है ।और अगर आप बाइबिल को अच्छे से पढ़ेंगे तो आप पाएंगे कि यीशु मसीह ने कई ऐसे बयान दिए जो साबित करते है वो मनुष्य से बढ़कर है वो परमेश्वर है।

आइये देखते है यहाँ :

यूहन्ना बप्तिस्मादाता के चेलों को यीशु ने जो जवाब दिया वो जवाब में ही यीशु ने अपने इशरत्व को प्रकट किया। 

नयी नियम 

मत्ती 11

यूहन्ना ने बन्दीगृह में मसीह के कामों का समाचार सुनकर अपने चेलों को उस से यह पूछने भेजा।

कि क्या आनेवाला तू ही है: या हम दूसरे की बाट जोहें?
यीशु ने उत्तर दिया, कि जो कुछ तुम सुनते हो और देखते हो, वह सब जाकर यूहन्ना से कह दो।
कि अन्धे देखते हैं और लंगड़े चलते फिरते हैं; कोढ़ी शुद्ध किए जाते हैं और बहिरे सुनते हैं, मुर्दे जिलाए जाते हैं; और कंगालों को सुसमाचार सुनाया जाता है।
और धन्य है वह, जो मेरे कारण ठोकर न खाए।

और पुराने नियम में यही परमेश्वर के लिए कहा गया था।

यशायाह 35

घबराने वालों से कहो, हियाव बान्धो, मत डरो! देखो, तुम्हारा परमेश्वर पलटा लेने और प्रतिफल देने को आ रहा है। हां, परमेश्वर आकर तुम्हारा उद्धार करेगा॥
तब अन्धों की आंखे खोली जाएंगी और बहिरों के कान भी खोले जाएंगे;
तब लंगड़ा हरिण की सी चौकडिय़ां भरेगा और गूंगे अपनी जीभ से जयजयकार करेंगे। क्योंकि जंगल में जल के सोते फूट निकलेंगे और मरूभूमि में नदियां बहने लगेंगी

इसी तरह बाइबिल में यीशु के कई बयान है जो साबित करती है वो परमेश्वर है।

Post a Comment

0 Comments